WB Madrasah Board Result 2024: जल्द ही जारी होने वाला है वेस्ट बंगाल मदरसा बोर्ड का रिजल्ट, जानिए कैसे देखे अपना रिजल्ट

WB Madrasah Board Result 2024: दोस्तों आज की लेख में हम आपको वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ़ मदरसा के द्वारा 3 मई 2024 को मदरसा हाई स्कूल की अलीम परीक्षा और फाजिल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस रिजल्ट को देखने के लिए विद्यार्थियों को लंबे समय से इसका इंतजार था लेकिन आप विद्यार्थी आसानी से WBBME के अधिकारी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकता है।

तो दोस्तों अगर आप भी वेस्ट बेंगल बोर्ड आफ मदरसा की आलिम और फ़ाज़िल की पढ़ाई कर रहे थे और इस साल फीस की परीक्षा दी है तो आज की इस लेख में हम आपको आप अपना रिजल्ट ऑनलाइन कैसे देख सकते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसकी मदद से आप न सिर्फ अपना रिजल्ट देख सकते है बल्कि इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

इस लेख में हम आपको वह विद्यार्थी जिन्होंने साल 2024 High Madrasah Examination, Alim Examination और Fazil Examination की परीक्षा में शामिल हुए थे तो उनका रिजल्ट WB Madrasah Board Result की जानिब से 3 मई 2023 को जारी कर दिया गया है। वेस्ट बंगाल मदरसा एजुकेशन के बॉर्ड की परीक्षा 1 फ़रवरी 2024 से लेकर 17 फ़रवरी 2024 तक ली गयी थी।

इसी परीक्षा का रिजल्ट इतने लम्बे समय बाद अब जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा की तैयारी जिन विद्यार्थियों ने अच्छे से की थी यकीनन उनके मार्क्स इस रिजल्ट में अच्छे आये होंगे। तो चलिए अब हम आपको आगे इस लेख में इस परीक्षा का रिजल्ट आप ऑनलाइन कैसे देख सकते है स्टेप बय स्टेप जानकारी देते है।

How To Check WB Madrasah Board Result 2024

दोस्तों अभी हमने आपको ऊपर इस लेख में WB Madrasah Board Result 2024 जारी हो चुका है इसके बारे में जानकारी दी है तो आपने भी परीक्षा खो दिया होगा आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि इसका रिजल्ट ऑनलाइन कैसे चेक करें तो हम आपको बता दे की आप WBBME की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर High Madrasah Examination, Alim Examination और Fazil Examination की लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं। और अगर नहीं तो रिजल्ट को देखने की प्रक्रिया नीचे दी हुई है उसे हमारे साथ फॉलो करें:

स्टेप 1:

दोस्तों सबसे पहले आप West Bengal Board of Madrasah Education की आधिकारिक वेबसाइट पर चले जाए।

स्टेप 2:

जैसे ही आप इस वेबसाइट पर जाते हैं तो होम पेज पर आपको WBBME Result 2024 का लिंक दिखेगा उसपर क्लिक करदे।

स्टेप 3:

इसके बाद आपको इनमें से (High Madrasah Examination, Alim Examination, Fazil Examination) का रिजल्ट देखना है तो उस लिंक को पर क्लिक करें।

स्टेप 4:

इतना करने के बाद अब आपको इस पर अपना रोल नंबर डालना है।

स्टेप 5:

रोल नंबर डालने के बाद नीचे दी हुई “Submit” बटन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 6:

जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे तो आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा, जिसे अच्छी से देखने के बाद आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं और इसकी प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

दोस्तों वेस्ट बेंगल मदरसा बोर्ड का रिजल्ट को देखने के लिए ऊपर बताई गई तमाम प्रक्रियाओं को अच्छे से फॉलो करें और अपना रिजल्ट देखने के बाद उसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल कर रखले। इस रिजल्ट में आपको आपकी रैंक को, परीक्षा पास करने का साल, नाम, पता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां दी जाती है इसलिए भविष्य में भी ये बहुत उपयोगी होता है।

अगर आप रिजल्ट को डायरेक्ट डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह लिंक (results.wbbme.org) पर क्लिक करें और इससे संबंधित सभी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbbme.in पर क्लिक करके देख सकते हैं।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment