Vicky Kaushal Top 5 Best Movies: ओटीटी पर देखें विक्की कौशल की 5 सबसे बड़ी फिल्में, जिससे बने वो बॉलीवुड के सुपरस्टार

Vicky Kaushal Top 5 Best Movies: दोस्तों आज किस लेख में हम आपको बॉलीवुड के ऊपर से सुपरस्टार विकी कौशल की पांच ऐसी फिल्मों के नाम बताने वाले हैं जिनकी वजह से आज वह बॉलीवुड के एक भारतीय सुपरस्टार के तौर पर माने जाते हैं। जैसा कि आप सभी को पता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे जाने माने अभिनेताओं में से एक विकी कौशल को आज किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है। विकी कौशल ने बॉलीवुड में अपने 10 साल से ज्यादा करियर में अपनी एक्टिंग के बाल बूते पर अपनी छवि ऐसे कलाकारों की लिस्ट में बनाई है जिनमे शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के नाम आते हैं।

विकी कौशल ने अपने करियर की शुरुआत में एक सहायक निदेशक के तौर पर बॉलीवुड में काम किया करते थे उसके बाद उन्हें अपने करियर की सबसे पहली फिल्म मसान में एक्टिंग करने का मौका मिला। जिसमें विकी कौशल किया एक्टिंग को दर्शकों के द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया था इसके बाद से ही विकी कौशल का करियर इतनी तेजी से आगे बढ़ा जिसमे उन्हें एक के बाद एक अच्छी फिल्में जैसे Sam Bahadur, Sardar Udham Singh, Uri: The Surgical Strike जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी में काम करके उन्होंने अपने एक्टिंग का जलवा दुनिया को दिखा है।

अभी फिलहाल ही कुछ दिन पहले विकी कौशल ने बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म Dunki में एक किरदार को अपनी एक्टिंग के जारी किया ऐसा निभाया की उसे फिल्मों में शाहरुख खान के एक्टिंग से ज्यादा विकी कौशल की एक्टिंग की बात की जा रही थी। तो दोस्तों अगर आप भी विकी कौशल की अच्छी फिल्मों के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए इस लेख की शुरुआत करते हैं और जानते हैं कि Vicky Kaushal Top 5 Best Movies कौनसी है।

बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के बेटे विक्की ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में छोटे-छोटे किरदार को निभाकर की थी, मगर विकी कौशल भारत की नजरों में तब आए जब उन्होंने पहली बार “Masaan” फिल्म मैं एक अभिनेता के तौर पर काम किया था उसमें उनकी एक्टिंग को लोगों के द्वारा इतनी ज्यादा पसंद की गई थी के तब से विकी कौशल का नाम ऐसे यंग एक्टर्स में की जाने लगी जो अभी ने कर सकते हैं।

Vicky Kaushal Top 5 Best Movies:

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि अभी कुछ दिन पहले विकी कौशल अपने आने वाली फिल्म “सैम बहादुर” को लेकर काफी सुर्खियों में बने हुए थे क्योंकि इस फिल्मों में विकी कौशल पहली बार एक फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के किरदार में नजर आये थे और इसके अलावा मेघना गुलजार ने इस फिल्मों का निर्देशन किया है। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए अब हम आपको नीचे एक-एक करके बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक Vicky Kaushal Top 5 Best Movies के बारे में जानते है।

1- Masaan – मसान

Masaan

दोस्तों क्या आपको पता है कि विकी कौशल की करियर की सबसे पहली फिल्मों मसान थी जिसकी मदद से उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। नीरज घेवान निर्देशक यह फिल्म 2015 में दर्शकों के बाद लिए सिनेमाघर में रिलीज किया गया था। इस फिल्मों में विकी कौशल ने डम परिवार के सदस्य का रोल निभाया था, जो घाट पर शव को जलाने का काम करते हैं। इस फिल्मों में विकी कौशल के साथ पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा , सेवता त्रिपाठी और ऋचा चड्ढा ने अहम किरदार निभाया था अभी समय आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से देख सकते हैं।

2- Sanju – संजू 

Sanju

बॉलीवुड के सुपरस्टार विकी कौशल के Vicky Kaushal Top 5 Best Movies कि हमारी लिस्ट में अगले नंबर पर राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशक फिल्म संजू का नंबर आता है। संजू फिल्मों की कमाई सीरियल सक्सेस ने विकी को भी बहुत फायदा पहुंचाया था। राजकुमार हिरानी की इस फिल्मों में उन्होंने संजय दत्त बने रणबीर कपूर के दोस्त का किरदार निभाया था। लेकिन दोनों बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने नजर आने वाले हैं क्योंकि रणबीर कपूर की एनिमल फिल्म दिसंबर में रिलीज होने वाली है और उसी दिन विकी कौशल की सम बहादुर फिल्म भी रिलीज होने वाली है।

3- Uri-The Surgical Strike

Uri The Surgical Strike

विकी कौशल की अगली सबसे सुपरहिट फिल्म 2019 की भारतीय आर्मी एक्शन फिल्म है। जो आदित्य धार द्वारा लिखित और निर्देशित की गयी थी और इस फिल्म को RSVP Movies बैनर के तहत सिनेमा घरो में रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म में 2016 में सरकार के द्वारा किए गए उरी में सर्जिकल स्ट्राइक के प्रतिशोध की सच्ची घटना का एक काल्पनिक वर्णन है।

यह फिल्म फिल्म में विकी कौशल (Vicky Kaushal Top 5 Best Movies) के साथ यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना प्रमुख किरदार में नजर आए थे। यह फिल्म मूवी विकी कौशल की एक सुपरहिट फिल्म मानी जाती है।

4- Raazi-राज़ी 

Raazi

11 मई 2018 को रिलीज हुई है एक जासूसी ट्रेलर फिल्म है, और इस फिल्म को भी मेघना गुलजार के द्वारा निर्देश किया गया था। इस फिल्मों में विकी कौशल के साथ आलिया भट्ट मुख्य किरदार में नजर आ रही है। इस फिल्मों में विकी ने पाकिस्तान आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया था। अगर आप इस फिल्म को अभी देखना चाहते हैं तो आप इसे बड़े ही आसानी से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

5- Sardar Udham-सरदार उधम

Sardar Udham

विकी कौशल की अब तक की सबसे शानदार फिल्म सरदार उधम मानी जाती है क्योंकि यह एक हिस्टोरिकल बायोपिक ड्रामा फिल्म है। और इस फिल्म को सुजीत सरकार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्मों की कहानी पंजाब के स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में विकी कौशल का किरदार उधम सिंह का निभा रहे हैं। सरदार उधम फिल्म ने इस साल बहुत सारे नेशनल अवार्ड भी जीते थे। और अगर आप इस फिल्म को अभी देखना चाहते हैं तो आप आसानी से इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment