TCL 505 Price In India: ओप्पो के स्मार्टफोन को टक्कर देने आया 50MP कैमरा के साथ टीसीएल 505 हुआ लांच, जानिए फीचर्स और कीमत

TCL 505 Price In India : दोस्तों आज किस लेख में हम आपको टीसीएल कंपनी के एक नए स्मार्टफोन TCL 505 के बारे में जैसे स्पेसिफिकेशंस, की कीमत के बारे में विस्तार में जानकारी देने वाले हैं। मुझे यकीन है कि आप लोग TCL स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के बारे में पहली बार सुन रहे होंगे क्योंकि यह कंपनी भारत की स्मार्टफोन बाजार में ज्यादा एक्टिव नहीं रहती है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी के टीसीएल स्मार्टफोन निर्माता कंपनी को ग्लोबल फोन मार्केट में बहुत पसंद किया जाता है।

वह ऐसा इसलिए है कि यह कंपनी अपने लो बजट स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए दूसरे देशो में बहुत पसंद किया जाता है। लेकिन आपको पता होगा कि टीसीएल कंपनी को अभी हाल ही में टीसीएल 8 डिविजन के साथ टीसीएल 50 लिस्ट में भी शामिल की गई थी।

तो दोस्तों अगर आप भी अभी समय अपने लिए एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं समझ रहा है कि कौन सा स्मार्टफोन अच्छे फीचर के साथ आपके बजट में मिल सकता है तो आज की यह लेख आपके लिए बहुत ही शानदार होने वाली है क्योंकि इस लेख में हम आपको TCL 505 Price In India प्लीज स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार में जानकारी देने वाले है।

TCL 505 Full Specification

तो दोस्तों टीसीएल कंपनी की वेबसाइट पर TCL 505 स्मार्टफोन को फेस किया गया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो यह प्रीमियम पावरफुल बैटरी और कैमरा प्रीमियम मार्केट में देखने को मिलेगा। इसी स्मार्टफोन में कंपनी की तरफ से ऐसे बहुत सारे प्रीमियम फीचर्स दिए गए है तो चलिए अब हम एक-एक करके TCL 505 Full Specification के बारे में बात करते है।

TCL 505 Specifications  Details
Dimensions 8.3 mm thickness, slim
Weight 190 g
Average Side Fingerprint Sensor
Display 6.75-inch IPS Screen
Resolution 720 x 1600 pixels
Pixel Density 260 ppi
Refresh Rate 90Hz Refresh Rate
Camera 50MP + 2Mp Dual Rear Camera
Video Recording 1080 @ 30 fps FHD video recording
Front Camera 5MP Selfie Camera
Technical
Chipset MediaTek Helio G35
Processor 2.3 GHz, Octa Core Processor
RAM 4GB RAM
Storage 64GB Inbuilt Memory
Memory Card Dedicated Memory Card Slot
Connectivity 4G
Bluetooth v5.1, WiFi, NFC
USB-C v2.0
Battery 5010 mAh Battery
10W Fast Charging

TCL 505 Full Specifications

TCL 505 Display

दोस्तों चलिए अब हम आपको टीसीएल के इस नए स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो कंपनी नहीं इसमें 6.7 इंच आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल। और अगर इससे डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट की बात करें तो कंपनी नहीं इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। और इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 400 निट्स एस की पिक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

TCL 505 Camera

दोस्तों आपको यह नहीं पता होगा कि टीसीएल कंपनी का स्मार्टफोन हमेशा एक अच्छे कैमरे के साथ देखने को मिलता है इसी तरह कंपनी का यह नया स्मार्टफोन TCL 505 में भी हमें ड्यूल रियर कैमरा जिसमें कैमरा 50 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। अगर हम इस स्मार्टफोन के फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा की बात करें तो कंपनी नहीं इसमें अच्छी क्वालिटी की सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है।

TCL 505 Storage

दोस्तों इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले और कैमरा के बारे में जानने के बाद अब आपके मन में या आ रहा होगा कि इस स्मार्टफोन में स्टोरेज कितनी है तो हम आपको बता दे कि इस स्मार्टफोन में हमें 4GB की रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। इसी के साथ कंपनी नहीं इसकी स्टोरेज बढ़ाने के लिए डेडीकेटेड मेमोरी कार्ड उसे लोड की भी फैसिलिटी दी है जिसकी मदद से आप 1tb तक इस स्मार्टफोन में स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

TCL 505 Battery

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि टीसीएल कंपनी का कोई भी स्मार्टफोन एक पावरफुल लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ देखने को मिलता है इसी तरह टीसीएल के इस उप कमिंग स्मार्टफोन में भी हमें 5010 mAh की एक पावरफुल लिथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है और इस बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने 10W का चार्जिंग केवल दिया है।

TCL 505 Price In India

दोस्तों टीसीएल कंपनी के लिए नए स्मार्टफोन TCL 505 के सब फीचर्स के बारे में विस्तार में जानने के बाद अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर इस स्मार्टफोन की भारत में क्या कीमत होने वाली है तो हम आपको बता दें कि भारत में इस स्मार्टफोन 4GB रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाली वेरिएंट की कीमत ₹10000 तक हो सकती है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment