Oppo Reno 11F Launch Date In India: जल्द ही आएगा ओप्पो का नया मिडरेंज स्मार्टफोन, फीचर्स जानकर हैरान हो जायेगे

Oppo Reno 11F Launch Date In India: दोस्तों आज की इस लेख में हम आपको ओप्पो कंपनी की तरफ से बहुत जल्द भारत में एक और नया स्मार्टफोन लांच किया जाने वाला है जिसका खबरों के अनुसार ओप्पो कंपनी OPPO Reno 11F है। दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है ओप्पो कंपनी एक चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लेकिन उसके बावजूद इस कंपनी के स्मार्टफोन भारत में सबसे ज़्यादा सेल होते है क्यूंकि ओप्पो कंपनी स्मार्टफोन अपने दमदार लुक और फीचर्स की वजह से भारतीय लोग इसे पसंद करते है।

इससे पहले हमने आपको ओप्पो कंपनी ने भारत में OPPO Reno 11 Series को लांच किया था, जिसे भारतीय स्मार्टफोन मार्किट में काफी पसंद किया जा रहा है। इसी के चलते कंपनी ने एक बार फिरसे अपनी Reno 11 सीरीज में एक और नया तगड़ा फीचर वाला स्मार्टफोन लांच करने वाली है। बताया जा रहा है की OPPO Reno 11F में 8जीबी की रैम और 67W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने वाला है। तो चलिए ज़्यादा देर न करते हुए इस लेख की शुरुआत करते है कर जानते है OPPO Reno 11F Full Specification |

OPPO Reno 11F Full Specification

दोस्तों मुझे पता है की आप भी ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन को इस्तेमाल करना पसंद करते होंगे और कंपनी के ये नए स्मार्टफोन OPPO Reno 11F को खरीदने का मन भी मन लिया होगा तो चलिए खररदने से पहले इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जान लेते है।

OPPO 11F Full Specification Details
Operating System Android v14
Fingerprint Sensor Yes
Display 6.7 inch AMOLED
Resolution 1080 x 2412 pixels
Pixel Density 394 ppi
Brightness 1100 nits
Refresh Rate 120Hz
Touch Sampling Rate 240Hz
Display Type Punch Hole
Rear Camera 64MP + 8MP + 2MP
Video Recording 4K @ 30/60 fps
Front Camera 32MP
Chipset Mediatek Dimensity 7050
Processor 2.6 GHz, Octa-core
RAM 8GB
Internal Storage 256 GB
Dedicated Memory Card Slot No
Network 5G
Bluetooth Yes, v5.3
WiFi Yes
USB Mass Storage Device, USB Charging
Battery 5000 mAh
Charger 67W Fast Charger
Reverse Charging YEs

दोस्तों चलिए अब ऊपर बताये गए फीचर्स के बारे में एक एक करके विस्तार में जानकारी प्राप्त करते है :

Oppo Reno 11F Display

दोस्तों ओप्पो कंपनी के ये स्मार्टफोन OPPO Reno 11F के डिस्प्ले की बात करे तो कंपनी ने इसमें 6.7 इंच का बड़ा कलर अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जिसका रेजॉल्यूशन 1080 x 2412px और 394ppi का पिक्सेल डेंसिटी दिया गया है। और OPPO Reno 11F का डिस्प्ले पंच होल टाइप और कर्व डिस्प्ले टाइप दिया गया है। और इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले अधिकतम 1100 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है।

Oppo Reno 11F 5G

OPPO Reno 11F Camera

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है की ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन खास्त तौर से कैमरा के लिए ही बनाया है जाता है क्यूंकि ये कंपनी कैमरा क्वालिटी पर ज़्यादा फोकस करती है। इस तरह कंपनी अपने नया अपकमिंग स्मार्टफोन में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमे 50MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है और आखिर में 2MP का डीप कैप्चर के लिए दिया गया है।

और इस स्मार्टफोन के फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा की बात करे तो कंपनी ने इसमें 32MP का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा मिलेगा जिसकी मदद से हम 1080p @ 30 fps तक की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते है।

OPPO Reno 11F Storage

दोस्तों जब हम किसी भी नए स्मार्टफोन को खरीदते है तो हम सब पहले उस स्मार्टफोन के स्टोरेज कैपेसिटी को देखते है लेकिन ओप्पो के स्मार्टफोन को खरीदते समय हमें स्टोरेज की चिंता करने की जरुरत नहीं होती है क्यूंकि कंपनी अपने स्मार्टफोन में ज़्यादा स्टोरेज कैपेसिटी देती है।

ओप्पो कंपनी के ये स्मार्टफोन OPPO Reno 11F की बात करे तो कंपनी ने इसमें डाटा को सेव रखने के लिए 8GB की रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है इसके इलावा कंपनी ने इसमें डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया है जिसकी मदद से हम इसकी मेमोरी को 1TB तक एक्सटेंड कर सकते है।

OPPo Reno 11F Battery 

Oppo के इस स्मार्टफोन के बैटरी की बात करे तो कंपनी ने इसमें 5000 mAh की लिथियम पॉलिमर वाली एक बड़ी और पॉवरफुल बैटरी दी गयी है, जो की एक नॉन रिमूवेबल टाइप बैटरी है। इसी के साथ कंपनी ने इस स्मार्टफोन की बैटरी को चार्ज करने के लिए 67W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इसी के साथ इसमें रिवर्स चार्जिंग का भी ऑप्शन मिल जायेगा।

OPPO Reno 11F Launch Date In India

दोस्तों ओप्पो के इस नए स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानने के बाद अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा की आखिर ये स्मार्टफोन कंपनी भारत में कब लांच करेगी तो हम आपको बतादे की फ़िलहाल कंपनी ने इसके लांच डेट के बारे में कुछ आधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया है लेकिन टेक्नोलॉजी दुनिया की सबसे प्रसिद्ध न्यूज़ वेबसाइट का दावा है की कंपनी यह स्मार्टफोन भारत में इसी महीने फ़रवरी में लांच कर सकती है।

OPPO Reno 11F Price In India

दोस्तों अभी तक आप इस स्मार्टफोन OPPO Reno 11F Full Specification और OPPO Reno 11F Price In India के बारे में तो जान लिया तो अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा की आखिर इस स्मार्टफोन की लांच के बाद भारत में क्या कीमत होगी तो हम आपको बतादे की इस स्मार्टफोन की भारत में कीमत 25,999 रुपये हो सकती है।

इन सब को भी पढ़ो: 

Share It

Leave a Comment