Itel P55 Plus Review: आईटेल ने 8जीबी रैम और 50MP कैमरा के साथ लांच किया स्मार्टफोन, देखे कैसा है ये स्मार्टफोन

Itel P55 Plus Review: दोस्तों आज की इस लेख में हम आपको आईटेल स्मार्टफोन निर्माता कंपनी की तरफ से लांच किया गया स्मार्टफोन Itel P55 Plus Review के बारे में विस्तार में जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि आईटेल कंपनी के स्मार्टफोन को भारत में इसलिए पसंद किया जाता है क्योंकि यह स्मार्टफोन कंपनी बजट फ्रेंडली और भरपूर फीचर्स और दमदार डिजाइन वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करती है। जिसकी वजह से इस कंपनी के स्मार्टफोन को भारत में मिडिल क्लास लोग भी आसानी से खरीद लेते हैं।

आईटेल स्मार्टफोन कंपनी ने एक बार फिर से फरवरी 2024 में अपना एक नया बजट स्मार्टफोन Itel P55 Plus को लॉन्च करके भारत के लोगों का दिल जीत लिया है इस स्मार्टफोन में कंपनी ने कम बजट में 4GB की रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज और इसके अलावा 4GB की वर्चुअल राम के साथ 50 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिलता है। आपको यह भी बता दे की आईटेल कंपनी का यह स्मार्टफोन 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है।

तो दोस्तों अगर आप भी इस समय अपने लिए एक नया बजट स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं और या फिर Itel P55 Plus स्मार्टफोन को ही खरीदने वाले हैं तो आपके लिए यह लेख बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है क्यूंकि से स्मार्टफोन को खरीदने से पहले Itel P55 Plus Review को जान लेना चाहिए, जिससे हम आज इस लेख में आपको देने वाले हैं तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए इसलिए की शुरुआत करते हैं Itel P55 Plus Review In Hindi मैं जानते हैं।

Itel P55 Plus Review In Hindi

दोस्तों अगर आप इस स्मार्टफोन के रिव्यू जानना चाहते हैं तो आज की लेख लिखने के लिए हमने इस फोन के 4GB रैम और 128 बीबी की इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की मदद से इसका रिव्यु देखने वाले हैं। तो चलिए यह स्मार्टफोन Itel P55 Plus Review जानने के लिए हम सबसे पहले इसके स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट Android v13 पर बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में Unisoc के चिपसेट के साथ 1.6 GHz क्लॉक स्पीड वाला Octa Core का प्रोसीजर दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 5000 mAh की बैटरी और 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी एरिया कैमरा और 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ और भी बहुत सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Itel P55 Plus Full Specifications In Hindi

तो दोस्तों अगर आप आईटेल के इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो इसके रिव्यू के बारे में आपको खरीदने से पहले जानकारी होना चाहिए तो चलिए इसके रिव्यू को जानने के लिए हमें पहले इस स्मार्टफोन के Itel P55 Plus Full Specification के बारे में जानते हैं:

Itel P55 Plus Review

Itel P55 Plus Specifications Details
Operating System Android v13
Fingerprint Sensor Yes
Display 6.6 inch IPS FHD Resolution
Camera 50MP Rear Camera, 8MP Front Camera
Video Recording 1080p @ 30 fps
Chipset Unisoc T606
Processor 1.6 GHz, Octa Core
Ram 4GB+4GB Virtual Ram, 128 GB ROM
Battery 5000 mAh

Itel P55 Plus Design

दोस्तों इस लेख में आगे बढ़ते हुए बात करें इस फोन के डिजाइन की तो कंपनी ने इसमें ड्यूल कलर कांबिनेशन दिया गया है, जिसकी वजह से यह फोन काफी खूबसूरत दिखता है। और इसी स्मार्टफोन में बड़ा कैमरा मॉडल देखने में इसे लग्जरी लुक देता है। Itel P55 Plus स्मार्टफोन के राइट साइड में वॉल्यूम अप डाउन अनलॉक की बटन भी दी गई है।

Itel P55 Plus Display

दोस्तों आईटेल कंपनी के ये स्मार्टफोन Itel P55 Plus के डिस्प्ले की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच का बड़ा कलर IPS पैनल दिया गया है और इस फोन के डिस्पले रेजोल्यूशन 720 x 1640 पिक्सल और 271 ppi का पिक्सल डेंसिटी मिलता है। यह स्मार्टफोन का डिस्प्ले कंपनी ने पंच होल टाइप का दिया है। इसके इलावा इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की ब्राइटनेस की बात करे तो कंपनी इसमें 450 निट्स की पिक ब्राइटनेस और 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है।

Itel P55 Plus Battery 

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि आईटेल कंपनी के स्मार्टफोन में हमेशा एक अच्छी और पावरफुल बैटरी देखने को मिलती है इसी तरह कंपनी इस नए स्मार्टफोन में भी हमें 5000 mAh की बड़ी लिथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है और यह एक नोट रिमूवेबल बैटरी है। इसके साथ ही कंपनी ने इस बड़ी सी बैटरी को चार्ज करने के लिए इसमें USB Type-C मॉडल 45W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी देखने को मिलता है। जिस कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में 75 से 65 मिनट का समय लगेगा।

Itel P55 Plus Camera

दोस्तों चलिए अब हम आपको इस स्मार्टफोन के कैमरा के बारे में बात करें तो आईटेल कंपनी ने इस स्मार्टफोन के रियर कैमरा में 50 मेगापिक्सल + AI कैमरा मिलता है अभी से स्मार्टफोन के कैमरे की पिक्चर क्वालिटी थोड़ी एवरेज देखने को मिली है, जिसमें हमें कंटीन्यूअस शूटिंग, HDR, Panorama, पोर्ट्रेट, डिजिटल ज़ूम, फेस डिटेक्शन जैसे बहुत सारे अनगिनत फीचर्स दिए गए है।

तो चलिए अब बात करें फ्रंट यानि सेल्फी कैमरा की तो कंपनी ने इसमें एक 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिसकी मदद से हम 1080 @ 30 fps तक का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Itel P55 Plus Storage

दोस्तों आईटेल कंपनी के ये स्मार्टफोन Itel P55 Plus की स्टोरेज की बात करें तो कंपनी हमेशा अपने इस स्मार्टफोन में एक तगड़ी स्टोरेज कैपेसिटी देती है जिसकी वजह से इस कंपनी के स्मार्टफोन को भारत में पसंद किया जाता है। इसी को ख्याल में रखते हुए कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 4GB की रैम के साथ 4GB का वर्चुअल राम और 128 बीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन की मेमोरी को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसमें डेडीकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया है जिसकी मदद से हम 1tb तक की स्टोरेज को एक्सपेंड कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको Itel P55 Plus Review के बारे में जानकारी मिल गई होगी।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment