Google Pixel Fold 2: iPhone से भी तगड़ा फीचर वाला स्मार्टफोन जल्द ही गूगल लांच करने वाला है, जानिए कीमत और फीचर्स

Google Pixel Fold 2: दोस्तों बहुत जल्द भारत में आईफोन को टक्कर देने वाला स्मार्टफोन गूगल कंपनी जल्द ही बाजार में लॉन्च करने वाली है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन गूगल कंपनी के द्वारा लॉन्च किया जाएगा जिसका नाम Google Pixel Fold 2 होगा। तो जैसा कि आप गूगल कंपनी के इस नए स्मार्टफोन से पर्दा उठ चुका है तो बहुत ही जल्दी गूगल कंपनी खुद आधिकारिक तौर पर इसके बारे में जानकारी देने वाली है।

इससे पहले भी गूगल कंपनी ने अपनी Pixel स्मार्टफोन सीरीज में बहुत सारे शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है जिसे लोगों के द्वारा बहुत पसंद भी किया गया था इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एक बार फिर से अपनी इसी सीरीज में एक और स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 लांच करने की तैयारी में है। जैसा कि हमें इसके नाम से ही पता चलता है कि गूगल अपना स्मार्टफोन फोल्डबल सुविचार के साथ आने वाला है।

तो दोस्तों अगर आप भी इस समय अपने लिए एक फोल्डेबल फोन लेना चाहते हैं और अगर आप गूगल के प्रोडक्ट को पसंद करते हैं तो आपके लिए गूगल का यह स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 बहुत ही अच्छा ऑप्शन बन सकता है। तो अगर आप गूगल कैसे स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो खरीदने से पहले Google Pixel Fold 2 Full Specification के बारे में जानकारी होना चाहिए। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए आज की इस लेख में हम आपको Google Pixel Fold 2 के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Google Pixel Fold 2 Full Specification

दोस्तों अगर आप भी बाजार में बढ़ती हुई 5G स्मार्टफोन की मांग को देखकर आपका भी मन है कि आप भी एक ऐसा स्मार्टफोन खरीद में जिसमें आपको 5G कनेक्टिविटी मिले तो आपके लिए गूगल का यह स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 एक शानदार स्मार्टफोन है तो चलिए अब हम आपको इस स्मार्टफोन के Google Pixel Fold 2 Full Specification के बारे में बताते हैं:

Specifications Details
Operating System Android v14
Fingerprint Sensor Yes
Display 7.8 inch FHD+ OLED Display
Resolution 1840 x 2208 pixels
Pixel Density 368 ppi
Display Protection Corning Gorilla Glass Victus 2
Refresh Rate 120 Hz
Display Type Punch Hole
Camera 50MP+10.8MP+10.8MP OIS
Video Recording 4K UHD
Front Camera 12MP + 12MP Dual Camera
Technical Google Tensor G4 Chipset
Processor Deca Core Processor
Ram 12GB
ROM 256GB
Memory Card Slot NA
Connectivity 4G, 5G, VoLTE
Charging Cable USB-C v2.0
Battery 5000 mAh

Google Pixel Fold 2 Display

दोस्तों गूगल के इस नए स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 के डिस्प्ले की बात कर तो कंपनी ने इसमें 7.8 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले देखने को मिलता है। और इसी के साथ इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 144Hz दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

Google Pixel Fold 2 Camera

Google Pixel Fold 2 कंपनी की तरफ से हमें एक बहुत ही शानदार प्रीमियम डिजाइन में कैमरा दिया गया है। तो अगर गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के कैमरा की बात कर तो कंपनी नहीं इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 10.8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 10.8 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा देखने को मिलता है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन के फ्रंट पर यानी सेल्फी कैमरा की बात करें तो गूगल कंपनी इसमें डबल सेल्फी कैमरा दिया है जिसमें पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा 9.1 मेगापिक्सल का मिलेगा।

Google Pixel Fold 2 Storage 

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि गूगल पिक्सल सीरीज के हर स्मार्टफोन में एक अच्छी स्टोरेज कैपेसिटी देखने को मिलती है इसी तरह इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 में हमें भरपूर स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है जिसमें हमें 12 बीबी की रैम और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है।

Google Pixel Fold 2 Battery

गूगल का कंपनी की तरफ से आपने इतना ही स्मार्टफोन को पावर देने के लिए एक शानदार पावरफुल बैटरी दी जाने वाली है तो अगर इस स्मार्टफोन के बैटरी सेटअप की बात करें तो इस फोन में हमें 5000 mAh की लिथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है जिसके साथ इस बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी 67W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया है।

Google Pixel Fold 2 Launch Date In India

दोस्तों अभी आपने इस लेख में ऊपर गूगल के इतना स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार में एक-एक करके जानकारी प्राप्त की तब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर यह स्मार्टफोन भारत में कब लांच होने वाला है तो हम आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से ऐसी स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में कुछ भी अधिकारी सूचना अभी तक नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल कंपनी अपना यह स्मार्टफोन इसी साल 2024 के अक्टूबर महीने में लॉन्च कर सकती है।

Google Pixel Fold 2 Price In India

दोस्तों गूगल का यह नया स्मार्टफोन Google Pixel Fold 2 कि भारत में प्राइस की बात करें तो हम आपको बता देती गूगल कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में भी कुछ भी ऑफिशल नहीं बताया है। लेकिन टेक्नोलॉजी जगत की सबसे बड़ी वेबसाइट का दावा है कि यह स्मार्टफोन की कीमत भारत में 1,59,990 रुपए हो सकती है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment