OPPO Reno 12: ओप्पो एक बार फिर लांच किया अपनी रिनो सीरीज का दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा 50MP ट्रिपल कैमरा

OPPO Reno 12: दोस्तों दोस्तों एक बार फिर से हमारी एक नई लेख में आपका स्वागत है आज की इस लेख में हम आपको ओप्पो कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्मार्टफोन सीरीज रिनो को अभी लॉन्च हुए कुछ ही दिन बीते है और और कंपनी ने अपनी सीरीज में एक नया स्मार्टफोन OPPO Reno 12 के नाम से भारत देश में लॉन्च कर दिया है। लांच के बाद से ही भारत में इस फोन को तेजी से खरीदा जा रहा है जिससे पता चलता है कि लोगों को इस फोन के तगड़े फीचर बहुत पसंद आ रही है।

खबरों के अनुसार कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन रेनो 12, रेनो 12 प्रो मॉडल में मीडियाटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल की है। इसी के साथ इन स्मार्टफोन की की रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन का भी काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिल रहा है। तो अगर आप भी इस समय अपने लिए एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए यह समय एकदम सही है क्योंकि आप इस स्मार्टफोन के Oppo Reno 12 Full Specification को सुनने के बाद इसी स्मार्टफोन को खरीदेंगे। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए इस लेख की शुरुआत करते हैं और जानते हैं OPPO Reno 12 के फीचर्स के बारे में।

OPPO Reno 12 Full Specifications

दोस्तों को ओप्पो कंपनी की तरफ से अपना एक नया स्मार्टफोन ओप्पो रेनो 12 भारत में लॉन्च कर दिया गया है जिसे देखने पर हमें पता चलता है कि इसमें कंपनी ने मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 का प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में इसी तरह के बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जिसे देखने के बाद और इसकी कीमत जानने के बाद आप दंग रह जाएंगे तो चलिए अब हम आपको एक-एक करके इसके फीचर्स के बारे में बताते हैं।

OPPO Reno 12 Display

जैसा कि आप सभी को पता है कि ओप्पो कंपनी कि रेनो सीरीज हो इसलिए पसंद किया जाता है क्योंकि कंपनी सीरीज के सभी स्मार्टफोन में एक बढ़िया डिस्प्ले देती है . इसी तरह एक बार फिर से कंपनी में अपने रेनू सीरीज के न्यू स्मार्टफोन OPPO Reno 12 में 6.7 इंच का FHD+ OLED डिस्प्ले दिया है जो 120 Hz को सपोर्ट करता है। इसके अलावा कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कर्व डिस्प्ले दिया है।

OPPO Reno 12 Camera 

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि ओप्पो का कोई भी स्मार्टफोन उठा कर देखने पर हमें पता चलता है कि यह कंपनी अपने स्मार्टफोन के कमरे पर सबसे ज्यादा फोकस करती है इसी तरह कंपनी ने एक बार फिर से अपने रेनू सीरीज के अगले नए स्मार्टफोन में भी 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा देखने को मिलता है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) भी दिया है।

इसी के साथ इसके रियर कैमरा में दो अनु कैमरा जिसमें 8 मेगापिक्सल और 50 मेगापिक्सल के दो लेंस दिया है। और ऐसा कहां जाता है कि इसके कैमरा में 2X ऑप्टिकल जूम फीचर भी है। OPPO Reno 12 के सेल्फी कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी में 50 मेगापिक्सल का फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा दिया है।

OPPO Reno 12 Storage

दोस्तों ओप्पो रेनो 12 के डिस्प्ले और कैमरा की बात करने के बाद आपको इस स्मार्टफोन के स्टोरेज  के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में दो वेरिएंट यानी ओप्पो रेनो 12 और ओप्पो रेनो 12 प्रो के नाम से लोन चुकी है। जिसमें से हमें एक मॉडल में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है, जबकि इसके दूसरे वेरिएंट में हमें 12GB की रैम और 256GBकी इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है .

OPPO Reno 12 Battery

भारत में ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन को इतना पसंद किया जाने का सबसे बड़ा कारण यह है कि यह कंपनी अपने सारे स्मार्टफोन में एक अच्छी और पावरफुल बैटरी देती है इसी तरह इस बार भी कंपनी ने अपने नई स्मार्टफोन ओप्पो रेनो 12 में 5000 mAh की बैटरी दी गई है और इसे चार्ज करने के लिए कंपनी ने इसके साथ 67W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन के अंदर फीचर की बात करें तो कंपनी ने इसमें IP65 की रेटिंग दी है और इसके अलावा ओप्पो कंपनी के यह नए स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200 का एक पावरफुल प्रोसेसर देखने को मिलता है और यह स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम लेटेस्ट एंड्रॉयड 14 पर काम करता है।

OPPO Reno 12 Price In India

दोस्तों अभी अपने ऊपर ओप्पो कंपनी के नए स्मार्टफोन ओप्पो रेनो 12 के फीचर के बारे में विस्तार में जानकारी प्राप्त की है तो अब आप सोच रहे होंगे कि स्मार्टफोन की भारत में कीमत क्या है तो हम आपको बता दे ओप्पो रेनो 12 की कीमत भारत में 41,500 रुपये है और इसके दूसरे वेरिएंट ओप्पो रेनो 12 प्रो की कीमत भारत में 63,000 रूपया तक हो सकती है।

इन सब को भी पढ़ें: 

Share It

Leave a Comment