Honor X9b Launch Date In India: जल्द ही भारत में लांच होगा लोहे जैसा मजबूत फोन, जानिए इसकी कीमत

Honor X9b Launch Date In India : दोस्तों खबरों के अनुसार भारत में बहुत ही जल्द एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च होने वाला है जिसका डिस्प्ले लोहे जैसा मजबूत और दमदार फीचर के साथ होगा, और इस स्मार्टफोन को बहुत ही जल्द हॉनर कंपनी के द्वारा लॉन्च किया जाने वाला है। तो अगर आप भी एक नहीं दमदार डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो भारतीय बाजार में ऑनर कंपनी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है।

ऑनर कंपनी का यह नया स्मार्टफोन Honor X9b में हमें बहुत सारे ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इससे पहले आप किसी भी स्मार्टफोन में नहीं देखे होंगे। कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 108 एमपी कैमरा के साथ-साथ इस फोन में Airbag टेक्नोलॉजी की सुविधा भी दी जाने वाली है, और इस खबर को सुनते ही भारत के दशकों में इस स्मार्टफोन के लांच इवेंट का बेसब्री से इंतजार है।

तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए इसलिए की शुरुआत करते हैं और ये स्मार्टफोन Honor X9b Full Specification के बारे में विस्तार में एक एक करके जानने की कोशिश करते है तो अगर आप भी इस स्मार्टफोन के लांच होने के बाद इसे खरीदने का इरादा बना रहे है तो इस लेख को जरूर  पढ़ें।

Honor X9b 5G 

दोस्तों आपको जानकर हैरानी होगी के हॉनर कंपनी का यह नया स्मार्टफोन ₹30000 के अंदर बहुत ही तगड़ी परफॉर्मेंस, डिस्प्ले क्वालिटी, कैमरा क्वालिटी और बैटरी वाला स्मार्टफोन है, आमतौर से इतने फीचर वाले स्मार्टफोन आज के समय में भारतीय मोबाइल फोन बाजार में कम से कम ₹40000 से ₹50000 की रेंज में मिलते हैं। लेकिन हॉनर कंपनी एक बार फिर से अपने पसंद करने वालों को बजट कीमत में यह 5G मोबाइल फोन लॉन्च करने वाला है। तो इस चलिए ज्यादा देर ना करते हुए अब हम आपको एक-एक करके यह स्मार्टफोन Honor X9b Launch Date In India और इसके फीचर के बारे में विस्तार में जानते हैं।

Honor X9b Launch Date In India 

दोस्तों मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉनर कंपनी का यह नया स्मार्टफोन Honor X9b को कंपनी भारतीय मार्केट में 15 फरवरी 2024 तक भारत में लॉन्च कर सकती है, ऐसा कंपनी का दावा मीडिया से है। लेकिन एक तरफ भारत की मीडिया का यह भी कहना है कि अगर 15 फरवरी से पहले यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च नहीं होता है तो कंपनी की तरफ से यह कंफर्म है कि इस स्मार्टफोन को कंपनी पारिवारिक के अंत तक भारत में लोन जो कर देगी। तो चलिए अगर हम स्मार्टफोन के डिटेल्स और परफॉर्मेंस की बात करते है।

Honor X9b Display

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि ऑनर कंपनी आमतौर से भारत में इसके डिस्प्ले की वजह से ज्यादा पसंद की जाती है तो इसी को ख्याल में रखते हुए कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन में 6.78 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका पैनल 120Hz का होगा और जो 1.5K रेजॉल्यूशन के सपोर्ट के साथ देखने को मिलता है। इसके अलावा कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन Honor X9b 5G में डायनामिक रिफ्रेश रेट दिया जायेगा। और इस फ़ोन में फ्ल्यूड विज़ुअल्स के साथ हाई ओकटाइन मोबाइल गेमिंग दिया गया है।

Honor X9b Camera

दोस्तों इस लेख में आगे बढ़ते हुए अनार के इस नीचे स्मार्टफोन Honor X9b के कैमरा की बात करें तो कंपनी ने इसमें पीछे की तरफ राउंड शेप में कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें आपको तीन तगड़े मेगापिक्सल वाले कमरे देखने को मिलेंगे। जिसमें से पहला कैमरा 108 मेगापिक्सल का है, और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल और तीसरा आखिरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का होगा। इस फोन में आगे की तरफ हमें कर्व डिस्प्ले दिखाई देता है। जिसमें नीचे की तरफ फोन की बैटरी को चार्ज करने के लिए एक चार्जिंग पोर्ट, स्पीकर और माइक दिखाई देते हैं।

Honor X9b Battery

किसी भी फोन को खरीदते समय हम उसे फोन की बैट्री कैपेसिटी को देखते हैं। तो अगर आप ऑनर का यह स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको इसके बैटरी की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी ने अपने इस नीचे स्मार्टफोन में 5800 mAh की एक पावरफुल बैटरी दी है जिसे चार्ज करने के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन के साथ 35W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और टाइप सी पोर्ट देखने को मिलता है।

Honor X9b Processor

दोस्तों चलिए अब हम आपको हॉनर कंपनी के नए स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 4nm बेस्ड Snapdragon 6 Gen 1 कका गेमिंग चिपसेट प्रोसेसर दिया जाएगा। और इसी के साथ हॉनर कंपनी अपने इस फोन में 16GB की रैम 256 जीबी स्टोरेज देखने को मिलेगी। और फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें हमें MagicOS 7.2 का ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलेगा।

Honor X9b Full Specifications

Honor X9b 5G Specifications
RAM 12 GB
Processor Snapdragon 6 Gen 1
Rear Camera 108 MP + 5 MP + 2MP
Front Camera 16 MP
Battery 5800 mAh
Display 6.78″ AMOLED, 1200 nits, 120 Hz
Launch Date Feb 15, 2024 (Expected)
Operating System Android v13, Magic UI
Chipset Snapdragon 6 Gen 1
CPU Octa-core, 2.2 GHz
Architecture 64 bit
Graphics Adreno 710
Storage 256 GB
Expandable Memory No
Sensors Fingerprint (on-screen), light, proximity, Accelerometer, Compass, Gyroscope
Loudspeaker Yes
Fingerprint Sensor Yes
Quick Charging 25W
USB Type Type-C

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment