Lava Yuva 3 Pro: मात्र दस हज़ार रुपये के अंदर 8GB की रैम और 5000 mAh की बैटरी स्मार्टफोन लावा ने लांच किया, जानिए क्या है इसके फीचर्स

Lava Yuva 3 Pro Price In India: दोस्तों आज की इस लेख में हम आपको अभी हाल ही में लावा कंपनी ने अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो मात्र ₹10000 के अंदर 8GB की रैम और 5000 mAh की बैटरी जैसे तगड़े फीचर के साथ मिल रहा है। जैसा कि आप सभी को पता है कि लावा कंपनी एक भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। और भारत में चीन की स्मार्टफोन कंपनी को तरक्की करते हुए देखा लावा ने भी एक बार फिर से अपने युवा सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन भारत में पेश किया है जिसका नाम कंपनी ने Lava Yuva 3 Pro रखा है।

लावा का यह नया स्मार्टफोन लांच से पहले ही भारत के लोगों के बीच काफी चर्चा का विश्व बना हुआ था क्योंकि इस स्मार्टफोन के तगड़े फीचर्स और धांसू लोक को देखते हुए लोगों को बेसब्री से इंतजार था। दोस्तों अगर आप भी अभी समय एक नया बजट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए लावा कंपनी का यह स्मार्टफोन Lava Yuva 3 Pro एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। तो अगर आप भी इस स्मार्टफोन को खरीदने का मन बना लिया है तो चलिए अब हम आपको इस स्मार्टफोन Lava Yuva 3 Pro Full Specification के बारे में विस्तार में जानकारी देते हैं।

Lava Yuva 3 Pro Full Specifications In Hindi

दोस्तों अगर आप भी Lava का इस नए स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो खरीदने से पहले आपको इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में बिस्तर में पता होना चाहिए तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए इस लेख में आगे हम आपको Lava Yuva 3 Pro Full Specification के बारे में बताते है।

Lava Yuva 3 Pro Display 

लावा कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में में 6.5 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया है। और इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन कंपनी की तरफ से 720 x 1600px देखने को मिलता है जो 270 ppi का पिक्सेल डेंसिटी दिया है। और इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले पंच होल टाइप का कंपनी ने दिया है। लावा कंपनी के इस नीचे स्मार्टफोन में ज्यादा से ज्यादा 600 निट्स का स्पीड ब्राइटनेस और 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है।

Lava Yuva 3 Pro Camera

दोस्तों अभी हमने आपके ऊपर लावा कंपनी के इस नीचे स्मार्टफोन Lava Yuva 3 Pro डिस्प्ले के बारे में जानकारी दी है तो अगर आप इस स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तुम कंपनी ने इसके रियर कैमरा में 50 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जो कंटीन्यूअस शूटिंग, HDR, पनोरमा, टाइम लेप्स, पोर्ट्रेट, डिजिटल जूम और फेस डिटेक्शन के साथ और भी बहुत सारे इसके रियर कैमरा में फीचर्स दिए हुए हैं। अब बात करें इसके फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा की तो लावा कंपनी ने इसमें एक 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया है, जो 1920 x 1080 @ 30 fps तक का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Lava Yuva 3 Pro Storage 

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि लावा कंपनी के स्मार्टफोन आमतौर से भारत में इसलिए पसंद किए जाते हैं क्योंकि इस कंपनी के स्मार्टफोन में स्टोरेज कैपेसिटी सबसे ज्यादा होती है। इसी बात को ख्याल में रखते हुए लावा कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन में भी तगड़ी स्टोरेज और रैम देखने को मिलती है। Lava Yuva 3 Pro स्मार्टफोन में हमें 8GB की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी ने मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया है जिसके जरिए से आप इस स्मार्टफोन की स्टोरेज 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Lava Yuva 3 Pro Processor 

इस बार लावा कंपनी ने अपने इस नई स्मार्टफोन Lava Yuva 3 Pro में एक जबरदस्त तो पावरफुल प्रोसेसर दिया है जिसकी मदद से हम इसी स्मार्टफोन में थोड़ी बहुत गेमिंग भी कर सकते हैं। लावा कंपनी के इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसमें Unisoc T616 का Octa Core प्रोसेसर दिया है और इसी के साथ ये स्मार्टफोन Android 13 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Lava Yuva 3 Pro Battery

लावा कंपनी के हर स्मार्टफोन में ऐसा देखा गया है कि कंपनियां कर एक पावरफुल बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देती है इसी को ख्याल में रखते हुए कंपनी ने एक बार फिर से अपने इस नए स्मार्टफोन Lava Yuva 3 Pro में 5000 mAh लिथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है जो की एक नॉन रिमूवेबल बैटरी है। इसके साथ ही इस बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी नेUSB Type C मॉडल 18W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है जो इस स्मार्टफोन को फुल चार्ज करने में सिर्फ 75 मिनट लेता है।

Lava Yuva 3 Pro Price In India

दोस्तों अभी हमने आपके ऊपर लावा के इस नए स्मार्टफोन Lava Yuva 3 Pro के स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार में जानकारी दी है तब आखिर में इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो कंपनी नहीं सी स्मार्टफोन को भारत में 8GB रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाली मॉडल की कीमत ₹8,999 रुपये रखी है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment