OnePlus 12 Release Date In India: वनप्लस का सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन OnePlus 12 जल्द ही भारत में अपने तगड़े फीचर्स के साथ लांच होगा

OnePlus 12 Release Date In India: दोस्तों भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस इस साल अपने 10वीं एनिवर्सरी के मौके पर अपने ग्राहकों के गिफ्ट के तौर पर अपना नया स्मार्टफोन OnePlus 12 बहुत जल्द भारत में लांच होने वाला है। तो अगर आप इस साल अपने लिए एक बजट और बेस्ट स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है तो ये समय आपके लिए बहुत ही सही है।

क्यूंकि ख़बरों के अनुसार इस साल के अंत में बहुत सारे अच्छे अच्छे समर्टफोने में भारत में लांच होने के लिए बिलकुल रेडी है जिनमे से एक OnePlus 12 5G स्मार्टफोन भी है। ख़बरों के अनुसार, इस स्मार्टफोन में हमें  न्यू जनरेशन की एक पावरफुल चिपसेट Snapdragon 8 Gen 3 दिया जाने वाला है। इसके इलावा इसमें हमें 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है।

सबसे महत्वपूर्ण खासियत इस स्मार्टफोन में जान फूकने के लिए वनप्लस कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन में 5400 mAh की पावरफुल बैटरी दी गयी है। जो इस स्मार्टफोन को हम आराम से एक दिन बिना चार्जिंग किये इस्तेमाल कर सकेंगे। तो चलिए ज़्यादा देर न करते हुए इस लेख OnePlus 12 Release Date की शुरुआत करते है और वनप्लस के इस नए स्मार्टफोन के OnePlus 12 Full Specification के बारे में जानते है।

भारत में सबसे बड़ी स्मार्टफोन सेल्लिंग चाइनीस कंपनी OnePlus अपने 10 साल पुरे होने की ख़ुशी में चाइना के मोबाइल फ़ोन में मार्किट में अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 12 को लांच कर चुकी है। और इसकी जानकारी खुद वनप्लस कंपनी ने Weibo ब्राउज़र के जरिये से दिया है। इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने अभी कुछ भी रिवील नहीं किया है, लेकिन कुछ स्पेसिफिकेशन इसके ख़बरों में लीक हुए है।

OnePlus 12 Release Date In India

अगर आप इस समय एक प्रीमियम बजट के स्मार्टफोन को लेने की सोच रहे है तो आपके लिए ये समय बहुत ही अच्छा होने वाला है क्यूंकि अभी कुछ समय पहले चाइना की मार्किट में OnePlus 12 को कंपनी ने लांच कर दिया है। और अब ऐसी खबर भी सुनने को मिल रही है की कंपनी अपने इस प्रीमियम स्मार्टफोन को भारत में अगले साल यानि 2024 में लांच करने वाली है। \

OnePlus 12 Full Specifications

Components Specifications
Display Size 6.82 inch Display with 120Hz refresh Rate
Processor Snapdragon 8 Gen 2
RAM 16GB RAM
ROM 1TB Internal Storage
Rear Camera 50MP + 48MP + 64MP
Front Camera 32MP
Battery 5400 mAh Battery
Network Support 5G

OnePlus 12 Display

वनप्लस कंपनी के इस स्मार्टफोन में 6.82 इंच की बड़ी साइज की डिस्प्ले देखने को मिलने वाली है, जिसका डिस्प्ले टाइप BOE X1 OLED डिस्प्ले दिया जाने वाला है। जो की इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले में 2k रेजॉल्यूशन के साथ देखने को मिलेगा। इसके साथ ही वनप्लस के इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर हमें 120Hz का रिफ्रेश रेट और भी देखने को मिलता है।

OnePlus 12 Processor

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि भारत में वनप्लस ब्रांड के स्मार्टफोन को लोगों के द्वारा इसलिए पसंद किया जाता है क्योंकि यह कंपनी अपने सभी प्रीमियम स्मार्टफोन में एक बढ़िया और पावरफुल प्रोसेसर देती है जिसकी वजह से इस कंपनी का स्मार्टफोन बहुत ही ज्यादा स्मूथ काम करता है, जिसे लोग पसंद करते हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए वनप्लस कंपनी में एक बार फिर से अपने उपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus 12 में भी एक बढ़िया और पावरफुल प्रोसेसर देखने को मिलने वाला है। खबरों के अनुसार, वनप्लस के स्मार्टफोन में हमें लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 2 आप प्रोसेसर दिया जाने वाला है लेकिन इसके बारे में कंपनी के द्वारा अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

OnePlus 12 Storage 

अभी हमने आपके ऊपर वनप्लस कंपनी के इस नए स्मार्टफोन OnePlus 12 के दमदार प्रोसेसर के बारे में ऊपर बात की है। तो वनप्लस कंपनी में स्मार्टफोन में दमदार प्रोसेसर देने के साथ साथ एकदम दर स्टोरेज कैपेसिटी में देखने को मिलती है। इस स्मार्टफोन के स्टोरेज की बात करें तो कंपनी ने इसमें 16GB तक की रैम और इसके साथ ही 1TB तक की इंटरनल स्टोरेज कैपेसिटी देखने को मिलेगी।

OnePlus 12 Camera

वनप्लस कंपनी के द्वारा अपने हर एक प्रीमियम स्मार्टफोन में एक दमदार कैमरा भी दिया जाता है। जिसकी वजह से फोटोग्राफी के लवर इस वनप्लस के स्मार्टफोन को बहुत पसंद करते है। तो अगर हम किसी स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो कंपनी नहीं थी स्मार्टफोन के रियर कैमरा में ट्रिपल कैमरा का सेटअप देखने को मिलेगा।

OnePlus 12 के रियर कैमरा सेटअप में हमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 64 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा देखने को मिलता है। इसके इलावा अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट यानि सेल्फी कैमरा की बात करे तो हमें इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिलत है।

OnePlus 12 Performance

वनप्लस के इस स्मार्टफोन के परफॉरमेंस की बात करे तो इस स्मार्टफोन में हमें वनप्लस की तरफ से काफी पावरफुल वाला परफॉरमेंस देखने को मिलेगा। क्यूंकि इस स्मार्टफोन में कंपनी की तरफ से Android 14 का एक पावरफुल ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलने वाला है। इसके इलावा इसमें कनेक्टिविटी के लिए कंपनी 5G का नेटवर्क सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ दिया जाने वाला है।

OnePlus 12 Battery

OnePlus 12 अपकमिंग स्मार्टफोन में वनप्लस कंपनी की तरफ से इस स्मार्टफोन में जान डालने के लिए 5000 mAh की एक पावरफुल बैटरी देखने को मिलने वाली है इसके साथ कंपनी की एक फ़ास्ट चार्जिंग के लिए 100 Watt वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जाने वाला है। अब अगर इस स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट की बात करे तो कंपनी के द्वारा इस स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए इसमें Type C पोर्ट देखने को मिलने वाला है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

9 thoughts on “OnePlus 12 Release Date In India: वनप्लस का सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन OnePlus 12 जल्द ही भारत में अपने तगड़े फीचर्स के साथ लांच होगा”

  1. Wonderful beat I wish to apprentice while you amend your web site how could i subscribe for a blog web site The account aided me a acceptable deal I had been a little bit acquainted of this your broadcast provided bright clear idea

    Reply
  2. I loved as much as youll receive carried out right here The sketch is tasteful your authored material stylish nonetheless you command get bought an nervousness over that you wish be delivering the following unwell unquestionably come more formerly again since exactly the same nearly a lot often inside case you shield this hike

    Reply
  3. I just could not leave your web site before suggesting that I really enjoyed the standard information a person supply to your visitors Is gonna be again steadily in order to check up on new posts

    Reply
  4. It was impossible for me to leave your website without expressing my gratitude for the excellent knowledge you give your visitors. Without a doubt, I’ll be checking back frequently to see what updates you’ve made.

    Reply
  5. It was great seeing how much work you put into it. The picture is nice, and your writing style is stylish, but you seem to be worrying that you should be presenting the next article. I’ll almost certainly be back to read more of your work if you take care of this hike.

    Reply

Leave a Comment