BSE Odisha 10th Result 2024: ओडिशा बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज के दिन जारी होने वाला है, जानिए कैसे ऑनलाइन चेक करे अपना रिजल्ट

BSE Odisha 10th Result 2024: दोस्तों आज की इस लेख में हम आपको बताने वाले है की कुछ ही देर में ओडिशा बोर्ड के कक्षा 10वीं रिजल्ट जारी होने वाला है जिसे आप ऑनलाइन घर बैठे आसानी से कैसे चेक कर सकते है। तो अगर आप भी इस साल का अपना 10वीं की परीक्षा ओडिशा बोर्ड से दि है और आप भी अपने रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे है तो आप का इंतज़ार की घडिया ख़तम होती है।

ओडिशा शिक्षा बोर्ड के द्वारा शेयर की गयी जानकारी के अनुसार, ओडिशा बोर्ड के मेट्रिक के नतीजे इसी साल 26 मई 2024 को के दिन सुबह ठीक 10 बजे जारी किया जाने वाला है। ओडिशा राज्य के जो छात्र अपना 10वीं की परीक्षा दी है तो वो बीएसई की ऑफिसियल वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर पाएंगे। इस के इलावा अगर आपको इस वेबसाइट पर किसी भी तरह की दिक्कत आ रही है तो आप ओडिशा सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट orissaresult.nic.in पर भी जाकर अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

तो चलो दोस्तों आज की इस लेख BSE Odisha 10th Result 2024 की शुरुआत करते है और 26 मई सुबह 11:30 मिनट पर जारी किये जाने वाले रिजल्ट को आप ऑनलाइन घर बैठे आप कैसे चेक कर सकते है इसके लिए स्टेप स्टेप जानकारी देते है ताके आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सके।

BSE Odisha 10th Result 2024

BSE Odisha 10th Resulr 2024 के कक्षा बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालना पड़ता है। हर साल इस परीक्षा में कम से कम 5.5 लाख से अधिक छात्र ने इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

जब एक उम्मीदवार के मीट्रिक रिजल्ट की घोषणा करने के जो छात्र रिजल्ट से संतुष्ट नहीं होता है तो, वे रिजल्ट के पुनर्मुल्यांककन के लिए आवेदन कर सकते है। माध्यमिक शिक्षा बोड ओडिशा 26 मई की 26 मई को सुबह 10.30 बजे जारी किया जाने वाला है।

10वीं कक्षा के एग्जाम को कंडक्ट कराने के लिए 3,047 परीक्षा केन्द्रो पर आयोजित किया गया था। आपको यहाँ पर यह भी बता दे की पास होने के लिए सभी स्टूडेंट को हर विषय मैं 33 प्रतिशत नंबर लाना जरुरी है।

BSE Odisha SSC Result 2024

दोस्तों अभी हमने आपको ऊपर ओडिशा बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट BSE Odisha 10th Result 2024 कब घोसित किये जाने वाले है इसके बारे में जनकारी दी है तो आपके मन ये सवा आ रहा है। तो चलिए अब हम आपको स्सगे इस लेख में ओडिशा बोर्ड का रिजल्ट ऑनलाइन कैसे चेक करेंगे।

स्टेप 1:

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन में ओडिशा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर क्लिक करदे।

स्टेप 2:

इसके बाद आपको अपने मोबाइल फ़ोन की स्क्रीन पर वेबसाइट के होम पेज परे “Odisha BSE Result 2024” ये ऑप्शन नज़र आ रहा होगा तो उसपर क्लिक करदे।

स्टेप 3:

अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा जिसमे आपसे जरुरी क्रेडेंशियल जैसे “Roll Number” और “Registration Number” पूछा जायेगा, जिसे डालकर निचे दी हुई सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 4:

इतना करते ही आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जायेगा जिसे आप देखने बाद डाउनलोड और प्रिंट आउट भी निकाल सकते है।

Note:

डिजिटल तरीके से जारी किया गया आपका ये BSE Odisha 10th Result 2024 रिजल्ट प्रोविजिनल होगा जिसके जारी होने के कुछ दिनों बाद आपको अपनी स्कूल में जाकर ओरिजिनल मार्कशीट प्राप्त कर सकते है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment