Petrol Diesel Today Price: आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा उछाल, जानिए क्या है आज भारत के शहरों में पेट्रोल डीजल की कीमत

Petrol Diesel Today Price: दोस्तों आज की इस लेख में हम आपको भारत के अलग अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या है इसके बारे में जानकारी देने वाले है। जैसा की आप सभी को पता है की भारत की राष्ट्रीय कंपनियों के द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमत हर दिन अपडेट की जाती है। ताजा ख़बरों के अनुसार ये कंपनियां एक बार फिर से आज के दिन इनकी कीमतों में बदलाव की है जिसके अनुसार आज के दिन यानी 4 अप्रैल 2024 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Today Price) में ज़्यादा कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वही अगर हम पेट्रोल डीजल की कीमत का अंतराष्ट्रीय बाजार में बात करे तो कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। जिसके चलते भारत देश में भी हमें इसकी कीमतों में उछाल देखने को मिल सकता है। तो चलिए ज़्यादा देर न करते हुए जानते है की भारत के अलग-अलग शहरों और इलाकों में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्या चल रही है।

Petrol Diesel Today price 

दोस्तों इजराइल में वॉर होने की वजह से अंतराष्ट्रीय बाजार में तेल महंगा होगया है। इस तरह से ब्रेंट क्रूड आयल 89.03 डॉलर प्रति बैरल का कारोबार कर रहा है। जब की इसकी दूसरी तरफ डब्लयूटीआई क्रूड 85.18 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है। वही अगर हम अपने भारत देश की बात करे तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज 4 अप्रैल 2024 को भी सभी महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत स्थिर देखि गयी है।

भारत के महानगरों में क्या है पेट्रोल की कीमत 

भारत के महानगरों में पेट्रोल की कीमत की बात करे तो कंपनियों ने आज नयी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर देखने को मिली है। वही मुंबई जैसे बड़े शहर में पेट्रोल की कीमत आज 104.21 रुपये है। और कोलकाता शहर की बात करे तो आज पेट्रोल की कीमत वह पर 103.94 रुपये प्रति लीटर देखि गयी है। और साउथ के शहर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर दी गयी है।

भारत के बड़े शहरों में आज डीजल की कीमत क्या है?

Petrol Diesel Today Price कि यह लेख में ऊपर आपने भारत के मुख्तलिफ बड़े शहर जैसे नई दिल्ली, मुंबई, पुणे, कोलकाता और चेन्नई में आज पेट्रोल की कीमत क्या है इसके बारे में जानकारी ली है तो चलिए अब हम आपको इसी तरीके से भारत के बड़े शहर में डीजल की कीमत क्या है इसके बारे में बताते हैं।

भारत देश की राजधानी नई दिल्ली में आज डीजल की कीमत (Petrol Diesel Today Price) 87.62 रुपए है। वही दूसरी तरफ मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 रुपये है। इसके इलावा कोलकाता में डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है।

 शहर का नाम   पेट्रोल रुपये प्रति लीटर   डीजल रुपये प्रति लीटर 
 दिल्ली  94.72 रुपये लीटर  87.62 रुपये लीटर
 नॉएडा  95.01 रुपये लीटर  88.14 रुपये लीटर
 गाज़ियाबाद  94.65 रुपये लीटर  87.75 रुपये लीटर
 गुरुग्राम  94.90 रुपये लीटर  87.76 रुपये लीटर

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment