Tiger 3 Box Office Collection Day 2: सलमान खान स्टारर टाइगर 3 ने दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर की तगड़ी कमाई

Tiger 3 Box Office Collection Day 2: दोस्तों हमने आपको कल की लेख में सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 की पहले दिन की कमाई बताई थी। पहले दिन भी सलमान खान स्टार टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करके बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। आज के इस मनोरंजन लेख में हम आपको सलमान खान की नई फिल्म टाइगर 3 ने बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन कितनी कमाई की है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं। पिछले कुछ दिनों से ही सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर की फिल्म टाइगर 3 भारत भर में चर्चा का विश्व बनी हुई थी।

सलमान खान और कैटरीना कैफ के फैंस इस फिल्मों का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, आखिरकार इस दिवाली 12 नवंबर को देश व विदेश भर में टाइगर 3 फिल्म सिनेमाघर में दर्शकों के लिए रिलीज कर दिया गया। इस फिल्म से सलमान खान को बहुत ज्यादा उम्मीदें थी, और ऐसा भी कहा जा रहा था कि सलमान खान की यह फिल्म उनके लिए सिनेमा घरों में वापसी का एक जरिया हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट से के अनुसार सलमान खान की यह फिल्म टाइगर 3 उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है, इतना ही नहीं बल्कि ये फिल्म यश राज फिल्म्स के दुनिया भर में पसंद किए जाने वाले सीक्वल स्पाई यूनिवर्स में टाइगर 3 कमाई के मामले में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाइगर 3 एक सबसे बड़े बजट में बनने वाली फिल्म है, जिसका कुल बजट 300 करोड़ रुपये बताया जाता है। जिसे टाइगर 3 अपने रिलीज के चार-पांच दिनों में ही कमाई करके ब्लॉकबस्टर फिल्म में अपना नाम दर जो कर सकती है।

देखा जा रहा था कि पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म दर्शकों को प्रभावित करने में असफल हो रही थी, दिन में से सबसे बड़ी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ” किसी का भाई किसी की जान” है। जिसकी वजह से लोगों को सलमान खान की यह फिल्म टाइगर 3 को सलमान खान के कम बैक फिल्म के तौर पर भी समझा जा रहा था। अभी फिलहाल बहुत सारे मीडिया रिपोर्ट्स टाइगर 3 की दूसरे दिन की कमाई को दर्शकों के सामने रखने की कोशिश कर रही है। तो चलिए अब हम आपको भी Tiger 3 Box Office Collection Day 2 के बारे में बताते है।

Tiger 3 Box Office Collection Day 2

Tiger 3 अपने पहले दिन में बहुत तगड़ा कलेक्शन करके लोगों को चौंका दिया था। लेकिन इस फिल्म ने दूसरे दिन भी ऐसे ही तगड़ी कमाई की है। अगर इस फिल्म की कमाई के आंकड़ों पर थोड़ा नजर डाला जाए तो, दूसरे दिन टाइगर 3 में करीब करीब 57.50 करोड़ रुपये का पुरे भारत से कलेक्शन किया है। देखा जिसको देखते हुए ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के अनुसार दूसरे दिन का यह कलेक्शन हिंदी मूवीस का अब तक का सबसे बड़ा कलेक्शन माना जा रहा है।

इसके हिसाब से सोमवार के टेस्ट में टाइगर 3 सुपरहिट साबित हुई है। फिल्मों के दूसरे दिन का कलेक्शन को देखा जाये तो ये ओपनिंग डे से भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है। Sacnilk मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाइगर 3 ने अपनी रिलीज के दूसरे दिन सिर्फ इंडिया  में 57.50 करोड़ रुपये का तगड़ा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। टाइगर 3 का यह कलेक्शन हिंदी, तेलुगू और तमिल तीनों भाषाओं को मिलाकर सामने आया है।

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 ने अपनी रिलीज के पहले दिन 44.5 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग के बाद दूसरे दिन 57.50 करोड़ रुपये का बम्पर कलेक्शन अपने नाम कर लिया है। टाइगर 3 के दोनों दिनों के कलेक्शन को जोड़ा जाये तो ये फिल्म अपने रिलीज़ के सिर्फ दो दिन में ही 100 करोड़ रुपये के पार यानी 120 करोड़ रुपये की तगड़ी कमाई कर ली है।

Tiger 3 Day 1 & 2 Box Office Collection

Day India Net Collection
Day 1 [1st Sunday] 44.50 Crore
Day 2 [1st Monday] 54.67 Crore
Total Collection 99.17 Crore

शाहरुख खान की फिल्म जवान को छोड़ा पीछे

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 ने दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गयी है। टाइगर 3 की दूसरे दिन की कमाई को देखते हुए ऐसा पता चल रहा है कि हाल ही में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म जवान और सनी देओल की फिल्म ग़दर 2 को पीछे छोड़ दिया है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं तो लिए अब हम आपको नीचे बताते हैं कि कौन सी फिल्म ने दूसरे दिन कितनी कमाई की है:

फिल्म का नाम दूसरे दिन की कमाई 
पठान 70.50 करोड़ रुपये
टाइगर 3 57.50 करोड़ रुपये
जवान 53 करोड़ रुपये
गदर 2 43.8 करोड़ रुपये

टाइगर 3 बनी सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म

देखा जा रहा है कि कमाई के मामले में टाइगर 3 सलमान खान की पिछली सब फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। और अभी इसकी रिलीज के सर को दो ही दिन हुई है ऐसा कहा जा रहा है कि आगे भी टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करने वाली है। सलमान खान की यह फिल्म टाइगर 3 बॉक्स ऑफिस पर अगर ऐसे ही रफ्तार से कमाई करती रही तो बेशक यह फिल्म सलमान खान और कटरीना कैफ के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है।

सलमान खान और कैटरीना कैफ की यह फिल्म टाइगर 3 फुल लोग एक त्यौहार की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। सिनेमा घरों में इस फिल्म को देखते समय जश्न जैसा माहौल बन जाता है। और टाइगर 3 का गाना “लेके प्रभु का नाम” दर्शकों को अपनी सीट से खड़े होकर डांस करने पर मजबूर कर दिया है।

और इसके अलावा इस फिल्म में पठान की तरह शाहरुख खान का कैमियो फैंस को पागल कर देता है। शाहरुख खान और सलमान खान को एक साथ स्क्रीन पर देखना फैंस के लिए हमेशा ही एक जश्न जैसा होता है।

इसे भी पढ़ें:

Share It

1 thought on “Tiger 3 Box Office Collection Day 2: सलमान खान स्टारर टाइगर 3 ने दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर की तगड़ी कमाई”

  1. I’m a regular blogger, and I must say, I adore reading your posts. My interest has been piqued by the article. I’m going to save your blog to my bookmarks and check again for fresh content.

    Reply

Leave a Comment