Tiger 3 Day 1 Box Office Collection: Tiger 3 ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई की के बन गयी सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म

Tiger 3 Day 1 Box Office Collection: दोस्तों सलमान खान की नई फिल्म टाइगर 3 का उनके फैंस को लंबे समय से इंतजार था जो अब रविवार को दिवाली के शुभ अवसर पर सलमान खान ने अपने फैंस को दिवाली के गिफ्ट के तौर पर सिनेमाघर में रिलीज कर दिया है। इस फिल्म का दर्शक के शाहरुख खान की फिल्म पठान की रिलीज के बाद से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

आखिरकार रविवार को उनका यह बेसब्री वाला इंतजार खत्म होता है और टाइगर 3 सिनेमाघर में रिलीज होती है। दिवाली के मौके पर भी इस फिल्म को देखने के लिए सलमान खान के फैंस की सिनेमा घरों में बहुत ज्यादा भीड़ देखी गई। सलमान खान की यह फिल्म टाइगर 3 पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर (Tiger 3 Box Office Collection Day 1) दमदार कमाई करके धमाल मचा दिया है। टाइगर 3 ने रिलीज के पहले दिन ही रिकॉर्ड तोड़ कमाई करके सिनेमा के सारे रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है और ऐसा भी कहां जा रहा है कि टाइगर 3 की कमाई को देखकर यह सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि टाइगर 3 यह यश राज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स का ही एक पार्ट है जो पठान के बाद की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए रिलीज कई की गई थी जिसकी वजह से पहले से पता था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन सभी रिकॉर्ड तोड़ देने की चर्चा थी। ऐसे में सभी मीडिया हाउस की नज़र इसकी पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर नज़र थी। ऐसे हम भी आपको आज की इस लेख में टाइगर ३ ने पहले दिन कितनी कमाई की है (Tiger 3 Day 1 Box Office Collection) इसके बारे में निचे बता रहे है।

Tiger 3 Day 1 Box Office Collection

 टाइगर 3 पहले दिन नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  44.50 करोड़ रुपये
 टाइगर 3 पहले दिन ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  52.50 करोड़ रुपये
 टाइगर 3 हिंदी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  43 करोड़ रुपये
 टाइगर 3 तमिल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  2 लाख रुपये
 टाइगर 3 तेलुगु बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  1.3 करोड़ रुपये

सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर की तीसरा पार्ट “Tiger 3” को इस दिवाली प्लीज कर दिया गया है। दर्शकों को सलमान खान की यह फिल्म टाइगर 3 से रिलीज से पहले ही से काफी उम्मीदें थी। टाइगर 3 फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ दोनों बड़े सितारों के अलावा इमरान हाशमी, डायरेक्टर मनीष शर्मा और वाईआरएफ जैसी दिग्गज टीम शामिल है।

सलमान खान की यह फिल्म टाइगर 3 रिलीज के पहले दिन है बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई के झंडे गाड़ते हुए सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है। टाइगर 3 फिल्म ने पहले दिन (Tiger 3 Day 1 Box Office Collection) सिर्फ भारत में 52 करोड़ (GBOC) रुपये की कमाई की है। टाइगर 3 की ये कमाई अभी तक की किसी भी बॉलीवुड फिल्मों की दिवाली पर रिलीज हुई सबसे बड़ी ओपनिंग है।

सलमान खान की टाइगर 3 में हाल ही में रिलीज हुई सनी देओल की ग़दर 2 का भी पहले दिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सनी देओल की गदर 2 ने पहले दिन 40.10 करोड़ (GBOC) रुपये की कमाई की थी। जबकि सलमान खान स्टारर फिल्म टाइगर 3 ने पहले दिन यानि रविवार को 44.50 करोड़ (GBOC) रुपये की कमाई की है।

टाइगर 3 रिलीज़ के पहले दिन यानि रविवार को भारत के बाड़े शहरों जैसे मुंबई, दिल्ली – एनसीआर, पुणे और बेंगलुरु में इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की जबरदस्त भीड़ देखि गयी।

टाइगर 3 की इस शानदार शुरुआत से फिल्म के सलमान खान, कटरीना कैफ, निर्माता और टीम मैं काफी खुशी देखी जा रही है। और वह ऐसा भी उम्मीद कर रहे हैं कि फिल्म आने वाले दिनों में और भी ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर कमाई करेगी।

Tiger 3 World Wide Day 1 

टाइगर 3 की पहले दिन की कमाई को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है की साल 2023 की ये सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है। वैसे भी इस फिल्म की रिलीज़ से पहले ही बहुत सारे लोगो इसके बारे में पता था की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी। फिल्म की एडवांस बुकिंग बहुत अच्छी देखि गयी थी। दिवाली के पहले दिन फिल्म रिलीज़ हुई और इस दिन ही इसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। टाइगर फ्रेंचाइजी की यह तीसरी फिल्म है और दुनिया भर में इस फ्रेंचाइजी को हर बार बहुत पसंद किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टाइगर 3 फिल्मों ने अपने रिलीज के पहले दिन ही दुनिया भर से 50 करोड रुपए का कलेक्शन करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है। वैसे तो यह अभी शुरुआती आंकड़े हैं क्योंकि अभी फिल्मों को रिलीज हुए सर को एक ही दिन हुए हैं। फिल्मों की कमाई के रियल आंकड़े आने के बाद इनमें थोड़ा बहुत बढोतरी और बदलाव दिख सकता है। सिर्फ भारत में टाइगर 3 ने पहले ही दिन 44 करोड़ की कमाई की है।

हालाँकि सलमान खान की टाइगर 3 ने शाहरुख खान की नई फिल्म जवान और पठान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार को यह फिल्म सभी फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ भी सकती है।

टाइगर 3 फ्रेंचाइजी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

 एक था टाइगर पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  32.93 करोड़ रुपये
 टाइगर जिंदा है पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  34.10 करोड़ रुपये
 टाइगर 3 पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  44.50 करोड़ रुपये

 

Share It

Leave a Comment