Lava Yuva 5G Full Specifications: भारत में लांच हुआ लावा का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी कीमत और फीचर्स

Lava Yuva 5G Full Specifications: दोस्तों आज की इस लेख में हम आपको अभी हाल ही भारत में लॉन्च हुए लावा क्या हुआ थाका सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Lava Yuva 5G के बारे में विस्तार में जानकारी देने वाले है तो अगर आप भी 10,000 रुपये से निचे के बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो आज की ये लेख आप के लिए बहुत शानदार होने वाली है।

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है की आज के इस महंगाई के दौर में 10 हज़ार रुपये से कम बजट में एक अच्छे फीचर्स 5G स्मार्टफोन खरीदना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन अब इस प्राइस रेंज में लावा ने अपना 5G स्मार्टफोन लांच कर के इस परेशानी को ख़तम कर दिया है जिससे अब गरीब लोग भी अपने लिए एक 5G स्मार्टफोन खरीद सकते है।

भारत का मेड इन इंडिया स्मार्टफोन ब्रांड लावा ने अपने इस स्मार्टफोन को लांच करके भारत की स्मार्टफोन मार्किट में खुलबुली मचा दी है क्यूंकि इस स्मार्टफोन में लावा ने इतनी कम बजट में 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। लावा कंपनी के इस स्मार्टफोन की सेल बहुत जल्द भारत की सबसे बड़ी इ-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर शुरू होने वाली है। तो अगर आप भी इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते है तो इसके Lava Yuva 5G Full Specification के बारे में जान ले।

Lava Yuva 5G Full Specifications

दोस्तों लावा कंपनी का ये नया पावर पैक्ड स्मार्टफोन बहुत ही जल्द अमेज़न पर बिक्री के लिए शुरू कर दिया जायेगा जिसमे कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 2 स्टोरेज वैरिएंट में लांच किया है।  तो चलिए अब हम इस लेख में आगे लावा कंपनी के इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानते है।

Lava Yuva 5G Display

लावा कंपनी के इस बजट स्मार्टफोन में हमें 6.52 इंच की Full HD डिस्प्ले देखने को मिल सकती है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz मिलने वाला है। इसके इस स्मनार्टफोने में HD+ IPS क्वालिटी का डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात यह है की कम बजट में लावा ने इसमें कवर्ड डिस्प्ले दिया गया है जो यूजर एक्सपीरियंस काफी हद तक बढ़ा देता है।

Lava Yuva 5G Storage

दोस्तों लावा कंपनी की एक ख़ास बात यह है की कंपनी अपने हर स्मार्टफोन में एक अच्छी खासी स्टोरेज कैपेसिटी देता है जिसकी वजह से ही लोग इस कंपनी के स्मार्टफोन को पसंद करते है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को भी दो स्टोरेज वारेंट में लांच करने वाला है जिसके पहले वारेंट में 4GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। वही इसके दूसरे वारेंट में हमें 4GB की रैम और 4GB की वर्चुअल रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है।

Lava Yuva 5G Processor

Lava Yuva 5G Full Specifications में कंपनी के इस नए स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करे तो कंपनी ने इसमें स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए यूनीसॉक टी 750 का एक पावरफुल प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन की ग्राफ़िक्स की बात करे तो कंपनी ने इतने कम बजट में इसमें Mali G57 GPU भी देखने को मिलता है।

Lava Yuva 5G Camera

दोस्तों लावा कंपनी के इस बजट स्मार्टफोन Lava Yuva 5G Full Specifications में अगला नंबर इसके कैमरा का आता है तो इसके कैमरे की बात करे तो कंपनी ने इसमें 50 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, और इसी के साथ में 2 मेगापिक्सेल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा की बात करे तो कंपनी ने इसमें सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 8 मेगापिक्सेल का कैमरा सेंसर दिया गया है।

Lava Yuva 5G Operating System 

दोस्तों लावा के इस स्मार्टफोन Lava Yuva 5G Full Specifications के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाये तो कंपनी ने इसमें लेटेस्ट एंड्राइड 13 का पॉवरफुल ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है और इस स्मार्टफोन को कंपनी की तरफ से दो साल तक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट भी दिया जायेगा।

Lava Yuva 5G Connectivity

दोस्तों आखिर में बात करे Lava Yuva 5G के बैटरी की तो कंपनी ने इसमें 5000 mAh की ली-पॉलीमर बैटरी दी गयी है जिसे चार्ज करने के लिए 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है जो इस स्मार्टफोन की इस बाड़ी सी बैटरी में जान भरने का काम करता है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment