Kalki 2898 AD Review In Hindi: प्रभास की नयी फिल्म कल्कि रिलीज़ हुई, माइथोलॉजी, तगड़े विज़ुअल्स और इमोशंस से भरी, जानिए कैसी है कल्कि मूवी

Kalki 2898 AD Review In Hindi: दोस्तों अगर आप साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास के फैन है तो यकीनन आप प्रभास की सबसे बड़ी मच अवेटेड फिल्म Kalki 2898 AD के रिलीज़ होने का इंतज़ार कर रहे होंगे तो आपका इंतज़ार हुआ ख़तम और आज सिनेमा घरों में प्रभास की फिल्म कल्कि रिलीज़ हो चुकी है जिसे देखने सिनेमा घरों प्रभास के फैंस का समंदर उमड़ पड़ा है।

तो दोस्तों अगर आप ने अभी तक प्रभास की नयी फिल्म कल्कि 2898 AD नहीं देखि है तो आज हम आपको इस फिल्म के बारे में जानकारी देने वाले है की ये फिल्म देख कर निकलने वाले दर्शको को कैसी लग रही है और उनका इस फिल्म के लिए क्या रिव्यु देखने को मिल रहा है इसके बारे में विस्तार में जानकारी देने है। दोस्तों इस लेख को फिल्म देखने से पहला पढ़ना इस लिए जरुरी है क्यूंकि इस लेख में हम आपको ये परेशानी दूर करेंगे के आपको ये फिल्म सिनेमा में जाकर देखनी चाहिए या नहीं। तो चलिए ज़्यादा देर न करते इस लेख की शुरुआत करते है और जानते Kalki 2898 AD Review In Hindi क्या है।

Kalki 2898 AD Review In Hindi

कल्कि में प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, अमिताभ बच्चन और कमल हसन की कल्कि 2898 AD आज 27 जून 2024 को रिलीज़ हो गयी है। प्रभास की इस फिल्म को साउथ के जाने माने डायरेक्टर नाग आश्विन ने डायरेक्ट किया है। दोस्तों कल्कि फिल्म की कहानी की बात करे तो यह एक ऐसे दौर की है जब दुनिया पूरी तरह से बिखर गयी थी। और उस दुनिया में जरुरत थी तो एक उम्मीद की और ये उम्मीद लेकर आती है दीपिका पादुकोण जो एक प्रोजेक्ट का हिंसा होती है।

फिल्म में दीपिका पादुकोण की वजह से इस उम्मीद की किरण के रक्षक बनते दिखाया है अमिताभ बच्चन को, वही कमल हसन को इस फिल्म में दीपिका पादुकोण की तलाश होती है। और प्रभास के रोल की बात करे तो वो इस फिल्म में एक बाउंटी हंटर है और प्रभास को भी दीपिका की तलाश है, लेकिन सिर्फ अपने फायदे के लिए।

कुछ इस तरह की है प्रभास की मच अवेटेड कल्कि फिल्म की कहानी। इस फिल्म मे डायरेक्टर साहब ने पूरी कोशिश की है के दर्शकों को एक ऐसी दुनिया दिखा सकें जो भारत के सिनेमा में अभी तक किसी ने नहीं दिखाया है। लेकिन यही डायरेक्टर साहब की यही कोशिश उनकी कमज़ोरी लग रही है क्यूंकि यह दुनिया हॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मो से मिलती जुलती लग रही है।

कल्कि फिल्म में जो दुनिया दिखाई गयी है वो देख कर ऐसा लगता है की हॉलीवुड की फिल्म मैड मैक्स से, ट्रांसफार्मर से, अवेंजर्स से और अवतार जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मो से कॉपी किया गया है। कल्कि फिल्म का इंटरवल के बाद की फिल्म ही दमदार है जिसमे कुछ एक्शन और नया देखने को मिलता है, वरना फिल्म के शुरुआत में डायरेक्टर पूरी तरह से फिल्म के पार्ट 2 के लिए माहौल बनाने में लगे हुए है। यह फिल्म देख कर सिनेमा से निकलने के बाद दिमाग में यही लगता है ये फिल्म प्रभास की नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की फिल्म है।

Kalki 2898 AD का फर्स्ट हाफ

Kalki 2898 AD के फर्स्ट हाफ डायरेक्टर नाग आश्विन जी ने डिस्टोपियन वर्ल्ड की सेटिंग में काशी के डिटेल्स, सारे रिसोर्स से भरपूर काम्प्लेक्स का हाईटेक् संसार दिखाया गया है। प्रभास का किरदार भैरव हर दिन अपने सर्वाइवल की जंग लड़ते हुए दिख रहा है, और वैसे ही सोच वाले इंटरेस्टिंग किरदार दिख रहे है। प्रभास के बाऊंटी हंटर पर्सोना इंटरेस्टिंग तो दिख रहा है, लेकिन उसकी कॉमेडी थोड़ी निचे लगती है।

भैरव की एंट्री काशी में बहुत ही रेगुलर लगती है, फिल्म का ये सीन प्रभास के फैंस को तो बहुत अच्छा लगेगा लेकिन बाकियों को अच्छा नहीं लगेगा। मगर इंटरवल की तरफ पहुँचने के बाद पता चलता है की नाग आश्विन असल में अपने हीरो, और कहानी को सेट करने के लिए पहले केयरलेस माहौल बनाते है।

क्लाइमेक्स देख हैरान रहे जायेगे आप 

दोस्तों Kalki 2898 में आपकी एंट्री काशी से होती है, लेकिन इंटरवल तक पहुँचने के बाद एक और नया एरिया दिखयी देता है जिसका नाम शम्बाला है। इस एरिया को बाकी दुनिया से छुपा कर रखा गया है। यहाँ वो लोग राहत है जो तबाह होने जा रही दुनिया के आखरी शोर पर एक उम्मीद के सहारे जिन्दा है।

जैसा की हमने आपको बताया की फर्स्ट हाफ में ये बैस तैयार किया गया है दीपिका पादुकोण यानी सुमति के पेट में पल रहा बच्चा, साधारण नहीं है। लेकिन उस बच्चे में असाधारण क्या है ये हमें फिल्म के इंटरवल के बाद पता चलता है।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment